SAGAR : "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान" ने सागर में संत रविदास महाकुंभ में बड़ा ऐलान किया

"मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान" ने सागर में संत रविदास महाकुंभ में बड़ा ऐलान किया

सौ करोड़ रुपये लागत से सागर में रविदास का भव्य मंदिर बनने की घोषणा
कमलनाथ ने संतो का अपमान करने का पाप किया- शिवराज सिंह चौहान 


सागर।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर में संत रविदास महाकुंभ में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर 100 करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास का विशाल और भव्य मंदिर बनाया जगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए मकरोनिया के बरदुआं में जमीन भी देख ली गई है। मंदिर में रविदासजी की सारी सीखें उकेरी जाएंगी। आयोजन में सीएम शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश जल निगम की शाहगढ़-बंडा समूह जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया। जिसकी लागत 291 करोड़ 25 लाख रुपए है।

संत रविदास महाकुम्भ में सागर के कजलीवन मैदान में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान अपनी योजना बताते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा ।शिवराज ने कहा की भाजपा शासनकाल में ऐसी वर्ग के लोगों के साथ कभी अन्याय नहीं किया जबकि कमलनाथ ने संतों का अपमान करने का पाप किया।कमलनाथ ने संतो को बुलाकर उनको झुककर प्रणाम नही किया ये अहंकारी लोग अरबपति लोग क्या जाने की संतो का सम्मान कैसे किया जाता है ।कांग्रेस की डेढ़ साल की सरकार में एस सी वर्ग के लिए कुछ नही किया।
संत रविदास महाकुंभ का आयोजन सागर के कजलीवन मैदान में किया गया। कार्यक्रम के दौरान शिवराज ने कहा कि संत शिरोमणि का जन्म काशी में हुआ था। इसलिए काशी तक तीर्थयात्रा ट्रेन चलाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति के बच्चों को स्कॉलरशिप के लिए आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपए करने की घोषणा भी की। मतलब अब 8 लाख रुपए तक वार्षिक आय वाले अजा परिवार के बच्चे भी छात्रवृत्ति के हकदार होंगे।

DESIGNER